कनाडा उच्च शिक्षा

हम आपके सपनों को साकार करेंगे

कनाडा उच्च शिक्षा के लिए एक लोकप्रिय देश है। बहुत सारे अंतरराष्ट्रीय छात्र वहां जाना चाहते हैं। कनाडा अच्छे जीवन, सुरक्षित शहरों, सुंदर स्थानों और प्रथम श्रेणी स्वास्थ्य सेवा के लिए जाना जाता है। यह देश छात्रों को पढ़ाई पूरी होने के तुरंत बाद नौकरियों में सफल होने के लिए तैयार करता है।

कनाडा भारतीय छात्रों को अपने कैरियर के अवसरों को आगे बढ़ाने के लिए तैयार करता है। 2018 में, 1 लाख से अधिक भारतीय छात्रों ने कनाडा को शिक्षा के लिए अपनी पसंदीदा जगह के रूप में चुना, और अगले साल यह संख्या बढ़ जाएगी।

शिक्षा के लिए सबसे अच्छा देश कनाडा

कनाडा के संस्थानों में इंटर्नशिप के कई अवसर हैं। कनाडा के 85 सरकारी विश्वविद्यालय कम कीमतों पर उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करते हैं। चुनने के लिए डिग्री और डॉक्टरेट कार्यक्रमों का एक विशाल चयन है, साथ ही साथ डिप्लोमा और कैरियर-केंद्रित कार्यक्रम भी हैं।

उनके विश्वविद्यालय और कॉलेज भी ज्ञान केंद्र के रूप में कार्य करते हैं, शैक्षिक संस्थानों को व्यावसायिक फर्मों से जोड़ते हैं जो सफलता प्रदान करने में मदद करते हैं। यदि आपके पास दुनिया को बदलने के लिए विचार हैं, तो उन्हें जीवन में लाने में आपकी सहायता करने के लिए कार्यक्रम हैं।

कार्यक्रम अत्यधिक अनुभवी शिक्षकों द्वारा पढ़ाए जाते हैं और कुछ महीनों से लेकर चार साल तक के अध्ययन की अलग-अलग लंबाई के साथ उपलब्ध हैं। लगभग सभी कार्यक्रम उन कंपनियों के सहयोग से तैयार किए गए हैं जो कार्य प्लेसमेंट प्रदान करती हैं।

एक अंतरराष्ट्रीय छात्र के रूप में, आप कनाडा में अध्ययन करते हुए मूल्यवान कार्य अनुभव प्राप्त कर सकते हैं और अपने प्रवास के लिए कमा सकते हैं। छात्र प्रति सप्ताह 20 घंटे तक काम कर सकते हैं। वे अकादमिक ब्रेक के दौरान पूरे समय काम कर सकते हैं।

वर्क परमिट प्रोग्राम आपको कनाडा में तीन साल तक काम करने की अनुमति देता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से प्राप्त कार्य अनुभव उन लोगों की मदद करता है जो कनाडा में स्थायी निवास के लिए लंबे समय तक रहने की इच्छा रखते हैं |

कनाडा का छात्र वीजा प्राप्त करें और पैसे बाद में दें

जब तक जस्टिन ट्रूडो प्रधानमंत्री हैं, तब तक दूसरों की तुलना में कनाडा के छात्र वीजा प्राप्त करना आसान होगा। अवसर जो एक बार आता है, उसे वहीं लेना चाहिए। यदि आप कनाडा जाने के बारे में सोचते हैं, लेकिन आपको क्या करना है इसका ज्ञान नहीं है, तो आपको आगे सोचने की आवश्यकता नहीं है। बस हमारे कार्यालय में आएँ और काउंसलर्स की हमारी टीम से मिलें। वे आपकी प्रोफ़ाइल देखेंगे, आवश्यकताओं के अनुसार सर्वोत्तम पाठ्यक्रम सुझाएंगे, और दूतावास को अपना आवेदन प्रस्तुत करेंगे। जब तक आपको वीज़ा नहीं मिल जाता, आपको हमें एक पैसा नहीं देना पड़ेगा।

कनाडा में प्रवेश पाने के लिए इसे पढ़ें

कनाडा में अध्ययन करने के लिए, आपको कुछ बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। कनाडा दुनिया में सबसे अच्छी जगहों में से एक है। कनाडा में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए रहने और ट्यूशन फीस की लागत अमेरिका और इंग्लैंड जैसे अन्य विकसित देशों की तुलना में कम है। कनाडा की डिग्री को दुनिया भर में पहचान मिली है। एक छात्र के रूप में, आपको विश्व स्तरीय तकनीक और आधुनिक सुविधाओं के साथ एक आरामदायक जीवन का अनुभव होगा। कनाडा में शिक्षित होने के बाद पीआर प्राप्त करना आसान है।

कनाडा से शिक्षा लेने की प्रक्रिया (process for studying in Canada)

 

1. अपने विकल्प खोजें

आपको अपने उच्च शिक्षा लक्ष्य की योजना बनानी चाहिए। तय करें कि आप क्या अध्ययन करना चाहते हैं, कहा पे आप रहना चाहते हैं, शिक्षा की लागत, काम करने के विभिन्न अवसर और सामाजिक अनुभव जो आप चाहते हैं।

2. विश्वविद्यालयों का चयन करें

कनाडा में अध्ययन करने के लिए कई विश्वविद्यालय और विभिन्न पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं। 5-10 विश्वविद्यालयों का चयन करें और अपनी आवश्यकता को पूरा करने वाले कार्यक्रमों का अध्ययन करें। यदि आपने सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री की है, तो आपको आगे भी यह करना चाहिए।

3. प्रवेश परीक्षा की तैयारी करें

विश्वविद्यालयों और कोलाज की आवश्यकताओं के आधार पर GRE / GMAT / IELTS आदि जैसे परीक्षणों की तैयारी करें। इन परीक्षणों के लिए पहले से register करें। परीक्षण के लिए आवेदन (apply) करते समय आपको कुछ खाली समय भी रखना चाहिए , परीक्षण को फिर से करने की आवश्यकता होने पर ।

4. बैंक में धन

सुनिश्चित करें कि आपके पास आवास (accommodation), स्थानीय यात्रा, भोजन, कपड़े, और अन्य विविध खर्चों के साथ कनाडा में अध्ययन के लिए बैंक में पैसा उपलब्ध है। इस बात पर तैयारी करें कि आप अपनी पढ़ाई को कैसे पूरा करेंगे – व्यक्तिगत बचत (personal savings), शिक्षा ऋण (education loan) या  छात्रवृत्ति (scholarship)।

5. विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के लिए आवेदन करें

प्रवेश आवश्यकताओं के लिए प्रत्येक विश्वविद्यालय से सीधे संपर्क करें। हर कनाडाई विश्वविद्यालय की अपनी प्रवेश आवश्यकताएँ (admission requirements) हैं। विश्वविद्यालय आवेदन के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों की व्यवस्था करें। समय सीमा से पहले अनुप्रयोगों (applications) को अच्छी तरह से तैयार करें और उन्हें भेजें।

6. प्रवेश की पुष्टि करें

एक बार जब आप उन विश्वविद्यालयों से अपना स्वीकृति पत्र प्राप्त कर लेते हैं, जिन पर आपने आवेदन किया है, तो यह निर्णय लें कि आप किस विश्वविद्यालय में पढ़ना चाहते हैं। उन विश्वविद्यालयों को सूचित करें जिन्होंने आपको स्वीकृति पत्र (letter of acceptance) भेजे हैं। अपने प्रवेश की पुष्टि करने के लिए, जिस विश्वविद्यालय पर आपने फैसला किया है, उसे नॉन-रिफंडेबल डिपॉजिट का भुगतान करें।

7. अपने लिए आवास की व्यवस्था करें

अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से बात करें जो उस शहर में रहते हैं। उस स्थान की पुष्टि करें जहां आप रहेंगे । विश्वविद्यालय में भारतीय छात्र निकाय से संपर्क करना एक अच्छा विचार होगा , वे आपको मदद करने में भी सक्षम होंगे।

8 छात्र वीजा प्राप्त करें

एक बार जब आप प्रवेश की पुष्टि कर लेते हैं, तो आप अपने छात्र वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। अपने सभी कागजात क्रम में प्राप्त करें, इससे पहले कि आप दूतावास में जाएं। उन छात्रों से अपने अनुभवों और मूल्यवान सुझावों के लिए बात करना अच्छा होगा , जो पहले से ही वीजा प्राप्त कर चुके हैं।

9. अपने प्रस्थान की तैयारी करो

अब आप कनाडा में अपने अध्ययन के लिए लगभग तैयार हैं। दस्तावेज़, एयरलाइन टिकट, बीमा, आवास, विश्वविद्यालय शुल्क, वित्त, व्यय, बैग पैक और अन्य विविध: जैसे सभी महत्वपूर्ण चीजें तैयार करें।

कनाडा जाने का सबसे आसान तरीका

अगर आप विशेषज्ञों की मदद लेना चाहते हैं तो हमारी टीम से सलाह लें। हम सभी आवश्यक प्रक्रियाओं के साथ आपकी सहायता करेंगे। हमारी कोशिश होगी कि चीजों को जितना संभव हो सके उतना आसान बनाया जाए। याद रखें, हम आपको वीजा के साथ पासपोर्ट मिलने के बाद ही आपसे सारा पैसा लेंगे।

कनाडा वीज़ा

हम पैसे लेंगे वीज़ा लगने के बाद

हम छात्रों को उपयुक्त पाठ्यक्रम और विश्वविद्यालय के आधार पर कनाडा जाने में मदद करते हैं। हम प्रत्येक छात्र पर ध्यान और सर्वोत्तम सेवाएं देते हैं। हमारी अनुभवी टीम यह सुनिश्चित करती है कि प्रवेश के लिए आपके अनुरोध अच्छी तरह से सुसज्जित हैं और अच्छी तरह से प्रस्तुत किए गए हैं। इसके अलावा हमारे करियर काउंसलर असंख्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश के रुझानों को ठीक से ट्रैक करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि जब तक आपको वास्तव में वीज़ा नहीं मिल जाता है, तब तक हम एक भी पैसा नहीं लेते हैं ।

हमने हजारों छात्रों को कनाडा के विश्वविद्यालयों में भेजा है। हम अपनी विशिष्ट सेवाओं के लिए बाजार में अच्छी तरह से जाना जाता है । हम ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ सेवाएं देने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

आपकी पसंद के कार्यक्रम और संस्थान के आधार पर, हम सुनिश्चित करते हैं कि आपका आवेदन सटीक चैनलों के माध्यम से संसाधित हो। चंडीगढ़ में हमारे विदेशी शिक्षा सलाहकार विभिन्न सेवाओं की पेशकश करते हैं:

  • कैरियर काउंसलिंग
  • विश्वविद्यालय चयन
  • आवेदन दिशानिर्देश
  • छात्रवृत्ति
  • वीजा सेवाएं
  • पूर्व-प्रस्थान सेवाएँ

छात्र निम्नलिखित प्रकार के पाठ्यक्रमों में अध्ययन कर सकते हैं:

स्नातक पाठ्यक्रम (undergraduate courses)

एक छात्र जो 12 वीं कक्षा के बाद कॉलेज जाता है, उसे स्नातक छात्र के रूप में जाना जाता है। आमतौर पर ये कोर्स लगभग चार साल के लिए होते हैं। पहले वर्ष में विभिन्न प्रकार के विषय हैं – जैसे कि कला, साहित्य, इतिहास, विज्ञान, आदि। इसका उद्देश्य छात्रों को सक्षम करना है कि वे कई प्रकार के विषयों के साथ शिक्षा के एक निश्चित मानक तक पहुँच सकें। बाद में विशिष्ट पाठ्यक्रम शुरू होते हैं और डिग्री के अंत तक रहते हैं। डिग्री आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आपको कई निश्चित पाठ्यक्रमों से गुजरना होगा।

स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों (postgraduate courses)

इन पाठ्यक्रमों को करके, छात्र अत्यधिक कुशल क्षेत्रों में नौकरी कर सकते हैं या अपने जीवन में प्रगति कर सकते हैं। चिकित्सा, विज्ञान, नैनो इंजीनियरिंग, आदि में बहुत अच्छे स्तर के पदों के लिए उच्च डिग्री की आवश्यकता होती है।

स्नातक कार्यक्रम आमतौर पर दो साल की अवधि के होते हैं।

डिप्लोमा (diploma)

कई विश्वविद्यालय 6 महीने से 1 वर्ष तक के सर्टिफिकेट और डिप्लोमा पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं।

डॉक्टरेट (doctorate)

आप डॉक्टरल डिग्री कर सकते हैं जो आमतौर पर 3-5  साल तक रह सकता है।

विदेश से शिक्षा करने की हमारी सलाह

कनाडा 200 से अधिक देशों के अंतर्राष्ट्रीय छात्रों का केंद्र है । हम आपके सभी सपनों को साकार करेंगे, आपके प्रश्नों पर सटीक सलाह प्रदान करके और आपको अपनी पसंद के पाठ्यक्रम + विश्वविद्यालय को सुरक्षित करने में सक्षम करेंगे।

कनाडा शिक्षा

कनाडा से शिक्षा लेने के लाभ

कनाडा में अध्ययन करने से आपको काम करने के बेहतरीन अवसर मिलते हैं। इस लेख में, आप उन लाभों और लाभों के बारे में जानेंगे जो केवल कनाडा जैसा देश ही आपको दे सकता है।

व्यक्तिगत विकास

यदि आप अपनी शिक्षा में निवेश करते हैं, तो आप अच्छी नौकरी के योग्य बन सकते हैं। कनाडा में एक स्थिर अर्थव्यवस्था (stable economy) है और आप डॉलर में बहुत पैसा कमा सकते हैं। यदि संभव हो, तो आपको अंग्रेजी या फ्रेंच भाषा स्कूल में अध्ययन करना चाहिए।

जीवन की गुणवत्ता

कनाडा को संयुक्त राष्ट्र द्वारा 10 सर्वश्रेष्ठ देशों में से एक माना जाता है। वहां रहने से लोगों का जीवन स्तर बढ़ता है। इसके अलावा, कनाडा को दुनिया का दूसरा सबसे खुशहाल देश माना जाता है।

कनाडा एक ऐसा देश है जिसके पास अपने लोगों को देने के लिए बहुत कुछ है, जैसे:

  • अपने सभी निवासियों और नागरिकों के लिए एक निःशुल्क स्वास्थ्य और शिक्षा प्रणाली।
  • कम महंगाई और बेरोजगारी का स्तर
  • कनाडा में हर 10 परिवारों में से 6 अपने घरों के मालिक हैं
  • कनाडा दुनिया के सबसे सुरक्षित देशों में से एक है, जिसमें अपराध और हिंसा की दर सबसे कम है

मन की शांति

कनाडा के लोग मिलनसार और मददगार हैं। उनका समाज आसानी से दूसरे देशों और धर्मों के लोगों को स्वीकार करता है। नस्लवाद (racism) दुनिया में सबसे कम है। यह देश अपने निवासियों को जीवन की एक महान गुणवत्ता प्रदान करता है।

जीवनसाथी के लिए वीज़ा और वर्क परमिट

यदि आप किसी भी सार्वजनिक कॉलेज या विश्वविद्यालय में कैरियर कार्यक्रम में नामांकित हैं, तो कनाडाई सरकार आपके जीवनसाथी को ओपन वर्क परमिट दे सकती है। यह उन जोड़ों के लिए एक बहुत अच्छा लाभ है जो कनाडा में बसने के लिए तत्पर हैं।

बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा

सार्वजनिक संस्थानों में कई उच्च शिक्षा कार्यक्रम आपके 5 से 18 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए सार्वजनिक शिक्षा का मुफ्त उपयोग करने का अधिकार देते हैं (ध्यान दें: कुछ शर्तें प्रांत के आधार पर लागू हो सकती हैं)।

कनाडा की नौकरियों में अवसर

कनाडा प्रत्येक वर्ष लगभग 250 हजार प्रवासियों का स्वागत करता है, वे प्रशिक्षित पेशेवरों को नियुक्त करना चाहते हैं और एक बेहतर युवा कार्यबल का निर्माण करना चाहते हैं। कनाडा उन योग्य युवाओं को आकर्षित करना चाहता है जो देश में बसना चाहते हैं। उनके पास पर्याप्त युवा आबादी नहीं है, यही वजह है कि वे दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ लोगों को आकर्षित करना चाहते हैं।

सांस्कृतिक विविधता

हर देश के लोग कनाडा में रहते हैं। बहुत सारे अप्रवासी अपने सपनों को पूरा करने के लिए कनाडा आए हैं, इसलिए आप कई तरह के लोगों से मिलेंगे। जो देश के लिए योगदान कर सकते हैं , सरकार उन लोगों को बढ़ावा देती है और उनका समर्थन करती है ।

निष्कर्ष

ये कनाडा में अध्ययन के कुछ शीर्ष लाभ हैं। यदि आप कनाडा जाने में रुचि रखते हैं और विशेषज्ञ की सलाह की जरूरत है, तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

किन कारणों से कनाडा वीजा खारिज होता है?

कनाडा का वीजा प्राप्त करने की प्रक्रिया काफी सरल है लेकिन वास्तव में यह चुनौतीपूर्ण हो सकता है। कई छात्रों को लगता है कि स्वीकृति पत्र (letter of acceptance) प्राप्त करना प्रक्रिया का सबसे कठिन हिस्सा है, सच्चाई यह है कि छात्र वीजा (student visa) प्राप्त करना अधिक कठिन हो सकता है।

अफसोस की बात है कि हर छात्र को वीजा नहीं मिलता है। हालांकि कनाडा एक अद्भुत देश है, लेकिन वीजा प्राप्त करना काफी कठिन है क्योंकि बड़ी संख्या में लोग वहां अध्ययन और निवास करना चाहते हैं।

निम्न लिखित कनाडा में वीजा खारिज होने के सामान्य कारण हैं।

1. स्वीकृति का पत्र

इससे पहले कि आप वीजा के लिए आवेदन करें, आपको अपने कनाडाई कॉलेज से स्वीकृति पत्र (LOA) प्राप्त करना होगा। कॉलेज को वास्तविक होना चाहिए और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त होना चाहिए। यदि वीजा अधिकारी को लगता है कि आपकी स्वीकृति का पत्र वास्तविक नहीं है, या कार्यक्रम की आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, तो आपको मना कर दिया जाएगा।

2. वित्तीय कारण

कनाडा की वीजा आवेदन प्रक्रिया में, आवेदकों को बैंक प्रमाणपत्र या बैंक स्टेटमेंट जमा करना आवश्यक है। ये दस्तावेज़ सबूत प्रदान करते हैं कि व्यक्ति विदेश में अध्ययन करते समय स्वयं का समर्थन कर सकता है। एक छात्र को यात्रा के लिए भुगतान करने में असमर्थता, ट्यूशन फीस का भुगतान करने में सक्षम नहीं होने और कनाडा में रहते हुए खुद का समर्थन नहीं कर पाने जैसे कारणों से वीजा से वंचित किया जा सकता है।

3. क्या आप अपनी पढ़ाई के अंत में देश छोड़ देंगे ?

एक वीजा अधिकारी को भरोसा होना चाहिए कि छात्र अपने अधिकृत प्रवास के अंत में अपने निवास स्थान पर वापस जाएगा। यदि एक वीज़ा अधिकारी इस पर सवाल करता है और एक वीज़ा की मंजूरी से इनकार करता है, तो कारणों में आपका यात्रा इतिहास (यदि आपके पास travel history है), कनाडा में आपके पारिवारिक संबंध या आपकी यात्रा का उद्देश्य शामिल हो सकता है। इसके अलावा, यह आपके निवास स्थान, वित्तीय स्थिति या कनाडा में आपके पिछले इतिहास में आपकी आप्रवासन स्थिति के साथ कुछ कर सकता है। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि छात्र वीजा एक अस्थायी (temporary) वीजा है जिसका अर्थ है कि इसकी समाप्ति तिथि (expiry date) है।

4. यात्रा या पहचान दस्तावेजों के साथ समस्या

सभी उपयुक्त (और सही) दस्तावेज प्रस्तुत करना महत्वपूर्ण है। इसमें एक वैध पासपोर्ट, हाल की तस्वीरें और ठीक से भरे हुए फॉर्म शामिल हैं। इन दस्तावेजों के माध्यम से, वीजा अधिकारी को यह पहचानने में सक्षम होना चाहिए कि आप कनाडा के लिए स्वीकार्य हैं या नहीं।

5. शैक्षणिक प्रदर्शन

अच्छा ग्रेड वीजा प्राप्त करने में मदद कर सकता है। इसमें आपके IELTS स्कोर में दर्शाई गई आपकी भाषा क्षमता भी शामिल है। कम ग्रेड और कम स्कोर के साथ, एक वीज़ा अधिकारी अंग्रेजी पाठ्यक्रमों के साथ सामना करने की आपकी क्षमता पर सवाल उठा सकता है। वीजा अधिकारी भी पाठ्यक्रम और प्रदर्शन में निरंतरता चाहते हैं, और एक छात्र की शिक्षा के माध्यम से प्रमुख विचलन को पहचानते हैं।

निष्कर्ष

ऐसे कई कारण हैं जिनकी वजह से कनाडा का वीजा रद्द हो जाता है। विचार करने और सावधान रहने के लिए कई चीजें हैं। हालांकि, यदि आप उपर्युक्त बातों को ध्यान में रखते हैं, तो आपकी आवेदन प्रक्रिया आसान होनी चाहिए।

कनाडा कॉलेज आवेदन

कनाडा के कॉलेजों में आवेदन करने के लिए विशेष टिप्स

कनाडा के विश्वविद्यालय हर साल हजारों आवेदन (applications) प्राप्त करते हैं। आप एक समान शैक्षणिक प्रोफ़ाइल वाले अन्य छात्रों की तुलना में खुद को एक भावी छात्र के रूप में कैसे अलग करते हैं ? एक सफल एप्लिकेशन सबमिट करने के लिए जो प्रवेश कार्यालय (admissions office) को प्रभावित करे , आपको अपने सभी पहलुओं पर काम करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपका आवेदन ईमानदार , सामंजस्यपूर्ण (complete) है, और आपकी शैक्षणिक और व्यक्तिगत उपलब्धियों के सभी हिस्सों को कैप्चर करता है।

  • जब आप अपनी उपलब्धियों, पुरस्कारों और कार्य अनुभव के बारे में बात करते हैं, तो उस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए अपनी यात्रा के बारे में भी बात करें। आपने अपने बारे में क्या सीखा जो आपने पहले नहीं जाना था? यह आपको उस समुदाय के बारे में कैसे सिखाता है जिसमें आप रहते हैं? प्रवेश अधिकारी उन छात्रों की तलाश कर रहे हैं जो आकर्षक तरीके से अपने अनुभवों को प्रभावी ढंग से व्यक्त करने में सक्षम हैं।
  • विश्वविद्यालय ऐसे उम्मीदवारों में रुचि रखते हैं जो अपने समुदायों के भीतर सक्रियता दिखाते हैं। क्या आपने एक प्रोजेक्ट टीम का नेतृत्व किया? क्या आपने स्कूल या कॉलेज में एक क्लब शुरू किया जिसने एक बड़ा प्रभाव डाला? अपने प्रदर्शन को उजागर करके अपने आवेदन को चमकने दें, क्या अच्छा हुआ, और भविष्य के लिए क्या बेहतर हो सकता है। एक ईमानदार मूल्यांकन से पता चलता है कि आप आलोचना करने में सक्षम हैं और अपनी कमजोरियों पर काम करने के लिए तैयार हैं।
  • प्रवेश अधिकारी (admission officers) वर्तनी (spelling) और व्याकरण (grammar) के बारे में कड़े नहीं हैं जैसा कि आप समझते हैं; वे एक गलती पर आपके आवेदन को अस्वीकार नहीं करेंगे! हालाँकि, यदि आपके निबंध सुसंगत (coherent) नहीं हैं, और यदि आप अपने आवेदन के एक हिस्से में जानकारी प्रस्तुत करते हैं (उदाहरण के लिए, आपका resume) आपके आवेदन के दूसरे भाग में जानकारी से मेल नहीं खाता (जैसे, आपका statement of purpose) – इस पर प्रवेश समिति आपके आवेदन पर सवाल उठाती है। साथ ही, वर्तनी और व्याकरण की गलतियाँ आपके आवेदन को समझने में मुश्किल बनाएंगी। एक बार अपना आवेदन पढ़ें और अपने दोस्तों, परिवार, शिक्षा सलाहकार से समीक्षा करने और सुधार के लिए उनकी प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए कहें।

अपने आवेदन को प्रवेश समिति पर स्थायी प्रभाव बनाने के लिए इन युक्तियों का पालन करें। बहुत प्रतिस्पर्धा (competition) है और आपको व्यक्तिगत उपलब्धियों, इन उपलब्धियों की यात्रा और रास्ते में सीखे गए पाठों को शामिल करके अपने आवेदन को अनूठा बनाने का प्रयास करना चाहिए।

For more expert advice on study visa in Canada, reach out to our team of counsellors.

 

Advantages of Studying in Canada

In today’s world, every student has a plethora of options to choose from. It’s advisable to study in a country with booming economy, top universities, good pay-per-hour rates for students and assurance of a secure future. Taking all these aspects into consideration, Canada is indeed a top choice for all students.

You don’t just need to take our word for it, as here are some more reasons why Canada is a good choice for students to study abroad.

  1. Some of the best student cities globally are in Canada, with ample opportunities to earn and learn. The exposure is simply world class!
  2. Several top 100 universities in the world are in Canada, from a total of 1000+ institutes offering 20,000+ courses.
  3. Canadian government provides scholarships to meritorious and deserving students, which makes it easier for people to study without incurring a hefty financial burden.
  4. Canadian innovations are being used the world over. This includes Walkie-Talkie, Peanut Butter, Blackberry, Electric Wheelchair, Garbage Bag and so on.
  5. There is a strong Indian diaspora in Canada. Punjabi is now recognized as third official language by many. Some of their top ministers are of Indian origin such as Harjit Sajjan (Defence Minister).
  6. Canada provides a safe environment to live and sustain. Their government ensures basic needs such as healthcare and education are taken care of.

You have a strong chance of getting into Canada if you have:

  • Enough funds in bank, in the name of person sponsoring the studies
  • Good academic record, minimum 60% without any back logs, preferably CBSE or ICSE
  • Fluent in English, with decent bands in IELTS
  • Be able to speak clearly, and give verbal responses to basic queries
  • A letter of intent clearly stating your purpose is for education alone

Above all, the best part about Canada is that it’s easy to get PR. It takes only a few years for a person to become permanent resident, whereas on average it can take several decades in countries like USA. Therefore one must strive to study in a country like Canada, which offers excellent facilities and assures a secure future for its residents.

Advantage Angels Immigration

We are leading Canada Study Visa Consultants in Punjab. With offices in Jalandhar, Amritsar, Mohali, Chandigarh and more; our team of expert counsellors will ensure you have the right solutions to your queries. You can rely on us for professional Canada Study Visa Consultancy Services. You can schedule a meeting with our team. Remember, you’ll have to pay all your money to us only after getting the visa.

How to Migrate to Canada as a Skilled Worker?

Canada Skilled worker program is one of the easiest ways to migrate and settle in Canada. More than 250,000, immigrants travel to Canada every year- makes this country as the topmost immigration nations in the world. The main reason behind this flood of immigrants to Canada is the regulations in terms of immigration which is highly progressive and the strong economy of the country.

Individual possessing high levels of skills and a good amount of experience are being invited happily into the country under the category of skilled workers- this is quite a popular visa program in Canada.

Skilled workers in Canada are selected on the basis of their ability to contribute to the country’s economy. This includes the ability to settle peacefully in Canada too. The individuals are given the opportunity to migrate to the country under the Express Entry program and there are three streams under this program.

1. Federal Skilled Trades (FST)
2. Federal Skilled Worker (FSW)
3. Canadian Experience Class (CEC)

What is the Federal Skilled Worker Program (FSW)?

A highly skilled and experienced individual can apply for PR (permanent residency) in Canada under this program. There are around 347 profiles in Canada that are quite in demand and this is the fastest methods through which one can get a PR visa to the country.

Basic Program Requirements

• The profile for which you have applied under this program. Remember, your skills must fall under the categories Skill Level B; Skill Type 1 and Skill type 0.

• At least 10 years of experience in the selected profile.

• A good score in French and English proficiency test.

• Proof of sufficient funds to settle in the country.

• Offer Letter from an employer based in Canada.

How to Apply For FSW?

• Fill and sign the Visa application form.

• Make sure that you have all the supporting documents as mentioned above.

• Submitted the Fees as per the regulations of the program.

• Finally, submit the application.

What is the Exact Processing Time for FSW Application?

Presently the processing time for an application under this program is around 6 months or less. Once you have submitted the application the immigration department issues an invitation to Apply-ITA to the applicant.

What are the Benefits of Applying through the Skilled Worker Program?

Applying through the FSW program is the easiest way by which you can migrate to Canada. The requirements and eligibility along with the processing for Canada immigration skilled worker are very simple. So, if you have an experienced as a skilled worker, it would not be difficult for you to get through the same.

Pathways to Get Canadian PR with Low CRS Scores


Is your Comprehensive Ranking Score around 300-350?

You have every reason to be concerned about Canadian PR when applying for one. In this case, Express Entry is highly advantageous for people having high CRS (Comprehensive Ranking Score) point score. However, if you have low CRS score, you must look for different pathways to get an invitation for your Canadian PR application.

Is Provincial Nominee Programs (PNP) the only available option?

Remember, many Canadian provinces offer PNP in coordination with the Immigration Refugees and Citizenship Canada (IRCC) or Federal Government. So, applying for these provincial nominal programs is one of the best options that can improve your CRS score up to 600 and in turn ensures that you will get your PR approval from IRCC.

But, which is the PNP that easily accepts your application with low CRS scores?

Ontario Immigrant Nominee Program (OINP)

OINP (Ontario Immigrant Nominee Program) is one of the key Provincial Nominee Programs in Canada. The express entry of this program is aligned stream-wise (based on provincial regulations) and invite individuals having CRS around 350-400 according to the existing process requirements.  You can easily apply through this stream of PNP to get provincial nomination for Canadian PR and subsequently the process involved for Canadian PR is the same, as well.

Alberta Immigrant Nominee Program (AINP)

Alberta is another Provincial Nominee Program in Canada. This program was launched around 14 PNP programs and invited 3,357 applications in total till May 2, 2019. Also, the minimum CRS score this year was 300 for Express Entry. Hence, if you apply for AINP then you stand a very good chance of getting an invitation based on your profile.

What are the other Provincial Nominee Programs Available?

Canada has a number of provincial nominee programs available. Furthermore, these have different point based system depending upon the province requirements and regulations. The PNPs are stated as below:

  • Nova Scotia Nominee Program (NSNP)
  • Saskatchewan Immigrant Nominee Program (SINP)
  • Manitoba Provincial Nominee Program (MPNP) and more.

We suggest you to explore and choose wisely, as to which one of these suits the best for your profile and CRS score as well.

Want to Apply for Canadian PR through PNP?

In case you are looking forward to get an invitation for Canadian PR through the most appropriate stream this year itself- get in touch with the most trusted and experienced immigration experts at Angels Immigration.

Our immigration expert helps you to prepare your profile for the most appropriate province of a PNP. Angels Immigration is one of the topmost and registered Visa consultancy firms in India that has an outstanding record of helping applicants in terms of Canadian PR in the last few years.

Welcome to India, Mr. Justin Trudeau

The Canadian Prime Minister, Mr. Justin Trudeau, recently made a trip to India. We at Angels Immigration expressed our sincere gratitude to him and took part in a week long celebrations.

Mr. Trudeau has been instrumental in drafting an immigration-friendly policy that has seen a rise in Indians going there. In 2017, Canadian Embassy issued record 1,24,000 visas to Indian citizens. This number is only slated to increase in the coming years.